छत्तीसगढ़जगदलपुरबस्तर

रमन सरकार के बाद अब भूपेश सरकार आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की मांगों को लेकर वादाखिलाफी कर रही- नवनीत चांद

सरकार के वादा खिलाफी के विरुद्ध आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के जन आंदोलन को मिला मुक्ति मोर्चा एवं जनता कांग्रेस जे का साथ

जगदलपुर,4 फ़रवरी । अपनी मांगों को लेकर लगातार आंदोलन में बैठे आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को समर्थन देने आज मुक्ति मोर्चा के प्रमुख संयोजक एवं जनता कांग्रेश जी की जिलाध्यक्ष नवनीत चांद पदाधिकारियों कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचे वहां पहुंचकर उन्होंने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से चर्चा कर उनकी मांगों को जाना और अपने समर्थन उन्हें प्रदान किया उन्होंने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के अनिश्चितकालीन आंदोलन को समर्थन देते हुए कहा कि क्षेत्रीय विधायक ,  स्थानीय विभागीय के जिम्मेदारों की  उदासीनता के चलते आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं  का जीवन अधर में है रमन सरकार के पश्चात अब भूपेश सरकार आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के साथ वादा खिलाफि पर उतर आई है ।

उन्होंने कहा कि मुक्ति मोर्चा व जनता कांग्रेस आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के मांगों का समर्थन करती है । उन्होंने कहा कि विकास से अगर कोई  अछूता रह जाए तो इसे विकास नहीं कह सकते , चुनावी वर्ष 2018 में कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष ने चुनाव के दौरान अपने सभी दौरे में कहा था कि यदि कांग्रेस की सरकार बनती है तो 10 दिन के अंदर अनियमित कर्मचारियों को और दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को नियमित किया जाएगा।

समान वेतन समान कार्य का फार्मूला लागू किया जाएगा आज मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री की भूमिका निभाने वाले यह दोनों नेताओं के द्वारा सरकार के 4 वर्ष भी जाने के पश्चात भी आज परिणति तक क्षेत्रीय विधायकों की उदासीनता के चलते वादे पूरे नहीं किए गए इन वादाखिलाफी के विरुद्ध आज आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के द्वारा जन आंदोलन किया जा रहा है।उन्हें ये याद रखना रखना चाहिए की  आंगनबाड़ी कार्यकर्ता तो व्यवस्था के जमीनी पंक्ति से जुड़े हुए हैं।

वो यदि ठान ले तो किसी भी विधायक और सरकार को चुनाव में हराने का दम रखती है।इन के  साथ सरकार लगातार अन्याय कर रही है ।इस लिए हम उनके साथ हैं और उनके मांगों के भी साथ हैं। इस अवसर पर बस्तर अधिकार मुक्ति मोर्चा व जनता कांग्रेस जे के पदाधिकारियों के रूप में कुंदन पाटील ओम मरकाम विवेक पांडे किशन सरकार आदि पदाधिकारी कार्यकर्ता एवं बहुतायत की संख्या में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!