बस्तर

एक पंचायत ऐसा भी जहां शिकायत करने वालो पर बरसाए जाते है, डंडे!

जगदलपुर,13अक्टूबर। जनपद पंचायत बकावंड के अंतर्गत ग्राम पंचायत डिमरापाल के एक रसूखदार ने अपने रसूख का प्रयोग कर गांव के ग्रामीण द्वारा पंचायत के काम की अनियमित्ता की शिकायत की थी जिस पर गुस्से मे आ कर पंचायत के रसूखदारों ने हम लोगो पर प्राणघात हमला किया।यह पूरा मामला बीते शनिवार का है।

ग्राम पंचायत डीमरापाल निवासी पूरन कश्यप के बताया की शनिवार को पंचायत प्रतिनिधियों के सहपर मुझपर प्राण घात हमला किया गया। जिसकी वजह सिर्फ इतनी है कि मैने गांव में हो रहे भ्रष्टाचार की शिकायत की कि पंचायत मे सरपंच,सचिव व रोजगार सहायक के द्वारा शासन के पैसे का दुरूपयोग कर अपनी जेब भरने का काम किया जा रहा है । जिसकी शिकायत मैने गांव के साथीयों के साथ कलेक्टर व जिला सीईओ को लिखित शिकायत की थी साथ ही इसकी जानकारी पत्रकारों को भी दी।

इस पर जब पंचायत मे पहुंचे पत्रकारों ने इसकी जानकारी सरपंच, सचिव व रोजगार सहायक से लेनी चाही तो यह बात उन्हें नागवार गुजरी जिसके बाद रोजगार सहायक के द्वारा भेजे गए लोगो ने मुझे और मेरे साथियो से विवाद कर अश्लील गाली-गलौज व डंडे से प्राण घात हमला कर दिया।

जब इस पुरे मामले की जानकारी के लिए “ARC NEWS ” ने सरपंच को फोन किया तो उनके पति फूलसाय ने जानकारी दी कि मुझे इसकी कोई जानकारी नही है। मैं टीकाकरण कार्य में व्यस्त था।

वहीं जब हमने रोजगार सहायक से फोन पे संपर्क करने की कोशिश की तो फोन पे नहीं मिले।

डिमरापाल सचिव सुधन बघेल ने बताया कि गाँव के ग्रामीणों ने मारपीट कि है, यह गलत है मारपीट नहीं करना था पंचायत मे बैठक रख इस बात को निपटाया जा सकता था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!