जगदलपुरबस्तर

लोक निर्माण विभाग द्वारा अधूरी नाली बनाकर छोड़ने से डेंगू पनपने को लेकर दिया गया कलेक्टर को ज्ञापन

जगदलपुर,29 जुलाई। – जगदलपुर के गीदम रोड में 2 वर्ष पूर्व निर्माणाधीन मां दंतेश्वरी मंदिर से बस्तर परिवहन संघ तक प्रगति पथ में रोड नाली के निर्माण में अनेक अनियमितताएं बरती गई, जिसकी शिकायत हमने निर्माण के दौरान 25 नवंबर 2020 को लिखित में तत्कालीन कलेक्टर महोदय को पत्र से अवगत कराया था। यह कहना है नगर अध्यक्ष सुरेश गुप्ता जी का, उन्होंने कहा इसके बाद लगातार अनियमितताओं को लेकर कलेक्टर महोदय को और पीडब्ल्यूडी विभाग के आला अधिकारियों को लिखित/मौखिक रूप से अवगत कराते रहें। गुरु गोविंद सिंह चौक से बंसी हार्डवेयर तक नाली बनाया गया, यह नाली बिना कार्य योजना बिना प्लानिंग के बनाई गई, बंसी हार्डवेयर के पास लाकर नाली को रोक दिया गया।

पहले बताया गया नाली अग्रसेन चौक की ओर से लाया जाएगा फिर कार योजना परिवर्तित हुई और बताया गया नाली को आजाद चौक की ओर मोडा जाएगा। सुरेश गुप्ता ने कहा बंसी हार्डवेयर के पास और विद्या ज्योति मोड़ के पास गिरधर निवास के पास तीनो जगह नाली को अधूरी छोड़ी गई है यहां से पानी की निकासी नहीं है, बारिश का पानी, लोगों के घरों का पानी विगत डेढ़ वर्ष से नाली में ही जमा हो रहा है और वर्तमान में बारिश का पानी नाली से होकर बंशी हार्डवेयर के पास सड़क में बह रहा है।

नाली अधूरा छोड़ने से पानी निकासी नहीं होने से वर्तमान में शहर में फैली डेंगू का प्रकोप इस ठहरे हुए नाली के पानी में डेंगू के लारवा मच्छर के बढ़ने से इनकार नहीं किया जा सकता है। जिस तरह से गीदम रोड प्रगति पथ निर्माण में बिना कार्य योजना के अनेक अनियमितताओं के साथ कार्य कराया गया है सड़क सरकीकरण की गई, औचित्यहीन नाली जहां आवश्यक नहीं था वहां नाली बनाया गया। पुलिया जहां बननी थी, उस से हटकर बनाई गई। नालियों को अधूरी छोड़ी गई है।


अधूरे पढ़े नालिया जिसमें पानी हमेशा जमा रहता है और इससे डेंगू और बढ़ने से इनकार नहीं किया जा सकता ऐसे नालियों का कार्य तत्काल पूरा किया जाए और शहर में अनेक ऐसी स्थल नगर निगम की बिल्डिंग है जिसमें पंडित दीनदयाल उपाध्याय वार्षिक परीक्षा श्यामाप्रसाद शॉपिंग कंपलेक्स जैसे कई बिल्डिंग है जहां जलभराव है उसका भी समुचित निदान किया जाए।


इस अवसर पर मुख्य रूप से संग्राम सिंह राणा, राजपाल कसेर,अमर झा, प्रेम सेठिया,बंटू पांडेय, प्रेम यादव, प्रेम कुमार सहित कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!