तोकापाल

जिला पंचायत सदस्य के गृह ग्राम में भूमि पूजन में शिलान्यास में उनका ही नाम नहीं.

By शुभम तिवारी

तोकापाल,30 अप्रैल। विकासखंड तोकापाल के जिला पंचायत सदस्य श्रीमती रामबती चन्द्रकान्त भण्डारी ने अपने जिला पंचायत क्षेत्र एवं गृह क्षेत्र के बड़े आरापुर से मटकोट पहुंच मार्ग के भूमि पूजन व शिलान्यास कार्यक्रम में न बुलाने एवं शिलान्यास पट्टिका में स्थानीय जनप्रतिनिधि होने के नाते नाम ना होने पर पी डब्ल्यू डी के अधिकारी एसडीओ आर.के.वर्मा पर नाराज हुई।

रामबती चन्द्रकान्त भण्डारी ने कहा कि जब से प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी है, तब से भाजपा समर्थित जनप्रतिनिधियों के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है चाहे वह भूमि पूजन कार्यक्रम हो या शासकीय कार्यक्रम या फिर कोई अन्य कार्यक्रम सभी में अवहेलना किया जा रहा है। जबकि पहले भी इन्हीं ग्राम पंचायतों से जनपद सदस्य रही है और इनके परिवार से भी जनपद अध्यक्ष बतौर प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

आगे भंडारी ने कहा कि बीजेपी के शासन काल में अभी तक किसी भी जनप्रतिनिधि के साथ चाहे वह कांग्रेस के ही क्यों ना हो उनके साथ भी कभी ऐसा व्यवहार नही हुआ। जो आज कांग्रेस के शासन काल में जनप्रतिनिधियों को अपमानित किया जा रहा है।कांग्रेस सरकार के दबाव में अधिकारी, कर्मचारी यह तक भूल गए हैं कि पंचायती राज में जिला पंचायत के भी प्रतिनिधि होते हैं, तभी तो इन लोगों ने मेरे ही गृह क्षेत्र में मुझे बुलाना उचित नही समझा और ना ही शिलान्यास पट्टिका में नाम अंकित किया गया है ।आज जिस सड़क मार्ग का कांग्रेस के सांसद, विधायक, ने बड़े ही ताम झाम से भूमि पूजन किया है उसके लिए मैंने मेरे जनपद कार्यकाल में स्थानीय सरपंच एवं ग्रामवासियों के साथ मिलकर भाजपा शासन काल में कई बार आवेदन किया गया था जिसका परिणाम ये हुआ कि आज उस क्षेत्र के ग्रामवासियों को लाभ मिलने जा रहा है।

ये कांग्रेस सरकार की देन नही है ये पूर्ववर्ती भारतीय जनता पार्टी की सरकार की देन है। आज जितने भी प्रदेश के ग्राम पंचायतों में विकास कार्य हो रहे हैं वो राज्य सरकार के पैसे से नही बल्कि केन्द्र की मोदी सरकार के 14 वें व 15 वें वित्त के पैसे से विकास कार्य हो रहे हैं।कांग्रेस सरकार जब से प्रदेश में बनी है तब से प्रदेश के किसान, नौजवान, को ठगने का काम किया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!