छत्तीसगढ़जगदलपुरबस्तर

महीनों से खराब वाटर मशीन से संजय बाजार के लोग परेशान.

 

जगदलपुर 01 मार्च 2024 । शहर के सबसे बड़े संजय बाजार में प्रति दिन शहर व ग्रामीण क्षेत्रों से हजारों लोग सब्जी व किराना सामान की खरीदी के लिए रोजाना दूर- दूर से आते है,जिनके लिए नगर निगम ने पानी की समस्या को दूर करते हुए वाटर एटीएम लगाया गया है। जहा संजय बाजार आने वाले लोगों को ठंडा पानी मिल सके। लेकिन बाजार के लोगो का कहना हैं की वाटर मशीन तो महीनों से ख़राब पड़ा हैं ओर पानी के लिए लोगो को यहाँ वहा भटकना पड़ रहा हैं।

गर्मी का मौसम चालू हो चूका हैं लेकिन विभाग का इस ओर ध्यान ही नहीं हैं।वही मार्च अप्रैल के महीने में गर्मी अपने चरम पर पहुंच जाती हैं। दीन हो या रात गर्मी से लोगों का बुरा हाल हो जाता है। भीषण गर्मी में ठंडा पानी लोगो को राहत दिलाता है। लेकिन शहर के संजय बाजार में पेयजल उपलब्ध कराने के लिए लगाया गया वाटर एटीएम कई महीनों से बंद पड़ा है।

वाटर एटीएम खराब होने के कारण संजय बाजार में आने वाले लोगों को इसका कोई लाभ नहीं मिल पा रहा है। गर्मी के दिनों में लोगों की प्यास बुझाने के लिए लाखों रुपये खर्च कर शहर के संजय बाजार में वाटर एटीएम नगरपालिका द्वारा लगाया गया है। इससे आम जनता को शुद्ध और ठंडा पानी मिल सके। वही संजय बाजार के लोगो का कहना है कि वाटर एटीएम को लगे लगभग 3 साल से अधिक का समय बीत गया है।और अधिकांश समय यह वाटर एटीएम खराब पड़ा रहता है, जिससे लाखों रुपये खर्च करने के बाद भी यहां आने वाले लोगों को इसका लाभ नहीं मिल पाता है।

बाजार के कुछ लोगों ने नाम नहीं छापने की शर्त में बताया कि वाटर एटीएम लगने से हमें पानी की समस्या नहीं होती थी एक रुपये मे एक लीटर ठंडा पानी व एक रुपये में 3 लीटर नार्मल पानी मिलता था, लेकिन कई महीने हो गए यह मशीन खराब पड़ी है, जिसकी शिकायत कई बार संबंधित अधिकारी को दी गई लेकिन मशीन अब तक सुधार नहीं हो पाया बल्कि अब तो मशीन का नल तक टूट गया है, जिसकी जानकारी निगम के अधिकारी को है। विभाग के लोग आते है, देख के चले जाते है, लेकिन मशीन को ठीक नहीं कर रहे है, जबकि गर्मी का मौसम चालू हो चूका हैं।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!