छत्तीसगढ़जगदलपुरबस्तर

नारायणपुर मामले को लेकर मुक्तिमोर्चा के प्रमुख संयोजक एवं जनता कांग्रेस जे के जिलाध्यक्ष नवनीत चांद ने कड़ी से कड़ी कार्यवाही की माँग.

धार्मिक स्थल में तोड़फोड़ के साथ कानून के रक्षकों पर हमला घोर निदनीय ,सरकार,प्रशासन, क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों की सामाजिक समरसता के कर्तव्य के प्रति गंभीर चूक , लॉ एंड ऑर्डर ध्वस्तीकरण का प्रमुख कारण,षड्यंत्रकारी दोषियों पर,कड़ी कार्यवाही करे सरकार- नवनीत चांद

जगदलपुर,3 जनवरी ।मुक्तिमोर्चा के प्रमुख संयोजक एवं जनता कांग्रेस जे के जिलाध्यक्ष नवनीत चांद ने प्रेसविज्ञप्ति जारी कर नारायणपुर में धार्मिक स्तर में हमले तोड़फोड़ की घटना के साथ पुलिस अधिकारी पर हुए हमले हुए को अतिनिन्दनीय बताते हुए कहा है। इस तरह की घटना केवल विशेष वर्ग समुदाय मात्र के लिए नही बल्कि आम व्यवस्था के खिलाफ भी है। इस तरह के बवाल तोड़फोड़ में शामिल पूरे लोगों पर कार्यवाही जरूरी है।

बस्तर में बम और बारूद की जगह धर्म के ठेकेदारों ने ले ली है।सरकार कट्टरपंथीयो के हाथों में कठपुतली बन चुकी है। तो वहीं आम जनता के सुरक्षा के दावे करने वाली कांग्रेस सरकार अब क्या कहेगी? जब कानून के रक्षकों के साथ किसी के आराधना स्थल पर ही इस तरह से हमले हो ?

बस्तर अधिकार मुक्ति मोर्चा के मुख्य संयोजक एवं जनता कांग्रेस जे नेता नवनीत ने सवाल उठाते हुए कहा है।कि, गत दिवस जिस तरह एक आराधना स्थल चर्च पर तोड़फोड़ किया गया यहाँ तक कि बवालियों ने कानून व्यवस्था में लगे पुलिस अधिकारियों पर भी हमले किया वह घोर निंदनीय होने के साथ बेहद चिंताजनक भी है। गम्भीर सवाल यह है कि ,आम लोगों के सुरक्षा के दावे करने वाली कांग्रेस सरकार इस तरह घटना को लेकर क्या जवाब देगी जब कानून के रक्षक ही इस तरह हमले के शिकार हो रहे ! शिकायत भी किया जाता रहा है पर यह थमा कहां है?


दरअसल ऐसे आक्रमणकरी बस्तर के शांतिपूर्ण संस्कृति के खिलाफ है जो किसी व्यवस्था पर विश्वास नहीं कर खुद ही लाठी,डंडा लेकर निकल पड़े । प्रदेश की सरकार और प्रशासन इस सवेदनशील विषय पर इस तरह त्वरित कार्यवाही करें और सभी पंथों को।सुरक्षा देने की ठोस कार्यवाही की तरफ बड़े,जिससे बस्तर में अमन शांति किसी भी तरह से भंग ना हो वहीं दोषियों को बख्शें ना जाएं यह सुनिश्चित हो कि इस तरह का घटना किसी भी हाल में दुबारा ना हो।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!