छत्तीसगढ़जगदलपुरबस्तर

बिजली के साथ लोगों के जीवन में आई खुशहाली: संसदीय सचिव रेखचंद जैन

अमृत महोत्सव के तहत उज्जवल भारत उज्जवल भविष्य कार्यक्रम का हुआ आयोजन

जगदलपुर,29 जुलाई। बिजली पहुंचने के साथ ही लोगों के जीवन में खुशहाली पहुंची है। चाहे वह विद्यार्थी हो, गृहिणी हो या किसान। बिजली ने सभी के जीवन को खुशहाल बनाया है। संसदीय सचिव श्री रेखचंद जैन ने शुक्रवार को कुम्हरावंड स्थित शहीद गुण्डाधूर कृषि महाविद्यालय के सभागार में अमृत महोत्सव के तहत उज्जवल भारत, उज्जवल भविष्य 2047 में ऊर्जा कार्यक्रम में यह उद्गार व्यक्त किया। कार्यक्रम में नगर निगम की सभापति श्रीमती कविता साहू सहित जनप्रतिनिधिगण उपस्थित थे।

रेखचंद जैन ने इस अवसर पर कहा कि पहले लोग इंतजार करते थे, कि उनके गांव में बिजली कब पहुंचेगी। शासन तथा विद्युत विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों के परिश्रम के कारण अब बिजली गांव-गांव पहुंच चुकी है। विद्युत विभाग के कर्मचारी चिलचिलाती धूप, कड़कड़ाती ठंड से लेकर मुसलाधार बारिश में भी निर्बाध बिजली पहुंचाने के काम में दिन-रात लगे रहते हैं। इसके लिए विद्युत विभाग धन्यवाद का पात्र है।

श्री जैन ने कहा कि छत्तीसगढ़ शासन ने लोगों के जीवन को सरल बनाने के लिए उद्योग और व्यवसाय, खेती-किसानी को बढ़ाने के लिए गांव-गांव तक बिजली पहुंचाने का कार्य किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने 400 वाट तक बिजली की खपत करने वाले उपभोक्ताओं का बिजली बिल हाफ कर अपने वचन पर एक बार फिर से खरे उतरे। उन्होंने कहा कि श्री भूपेश बघेल की सरकार द्वारा कृषि प्रधान छत्तीसगढ़ में किसानों के हित में कई कदम उठाए गए हैं, जिससे किसानों में खुशहाली है। यहां किसानों को सिंचाई पंप के लिए प्रति पंप एक लाख रुपए तक की सहायता बस्तर क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के माध्यम से की जा रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा पिछले दिनों आयोजित भेंट मुलाकात कार्यक्रम में बस्तर विधानसभा क्षेत्र के सतोषा, चोकर और सरगीपाल के साथ ही जगदलपुर विधानसभा क्षेत्र के नेतानार में विद्युत उपकेन्द्र के स्थापना की घोषणा की गई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 90 हजार से अधिक सोलर सिंचाई पंपों की स्थापना की गई है तथा इस वर्ष 20 हजार पंपों की स्थापना का लक्ष्य है।

इस अवसर पर विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता श्री शंकेश्वर कंवर, श्री एके गुप्ता, क्रेडा के अधीक्षण अभियंता श्री एसके शुक्ला, विद्युत विभाग के कार्यपालन अभियंता श्री एनके पोयाम, श्री पीके अग्रवाणी, क्रेडा के कार्यपालन अभियंता श्री डीडी सिदार, कृषि महाविद्यालय के अधिष्ठाता श्री आएस नेताम सहित विद्युत विभाग एवं क्रेडा के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!