सुकमा

आबकारी मंत्री भष्ट्राचार करने वालों के संरक्षक – हुंगाराम मरकाम.

सुकमा,20 जून। सुकमा जिले में भाजपा जिलाध्यक्ष हूँगाराम मरकाम ने कांग्रेस के एक कार्यकर्ता के मानसिक संतुलन खोने वाले बयान पर प्रतिक्रिया देते हुवे कॉंग्रेस की सरकार पर हमला बोला हैं।हूँगाराम मरकाम ने कांग्रेस पर सीधे हमले करते हुवे सुकमा जिले में भारी भष्ट्राचार करने का आरोप लगाया हैं।हूँगाराम मरकाम का कहना हैं कि कांग्रेस के राज्य में सुकमा जिले में भष्ट्राचार चरम पर हैं।

अधिकारी चाह कर भी शिकायत के बाद भी कार्यवाही नही कर पा रहे हैं। क्योंकि सुकमा जिले के आबकारी मंत्री भष्ट्राचार करने वालों के संरक्षक बन गए हैं।मंत्री जी के संरक्षण में भष्ट्राचार करने वालो का बोलबाला हैं।मंत्री के सहयोगीयो को भष्ट्राचार पर खुली छूट दी जारही हैं बस भष्ट्राचार का कुछ हिस्सा मंत्री जी को व उनके पुत्र के पास पहुँच जाए बस।इस बात की पुष्टि में नही बल्कि कई न्यूज़ पेपरों में लगातार जिले में सबूत के साथ सरकारी योजनाओं में गबन की खबर चली व कई शिकायत के बाद भी आजतक किसी पर कार्यवाही नही हुईं।

चाहे वो कोंटा नगर पंचायत में स्ट्रीट लाइट लगाने की योजना हो या सुकमा के जलससांधन विभाग में हुवे भष्ट्राचार का मामला हो या पंचायतों में चौदहवे वित्त योजना के तहत बोर खनन घोटाला किसी पर कोई कार्यवाही नही हुई।कार्यवाही तो दूर की बात जाँच तक नही हुई।अब कवासी लखमा बताये की किसके संरक्षण से ये भष्ट्राचारीयो पर कार्यवाही नही होती।

कांग्रेस पार्टी के नेता के एक बयान पर की पन्द्रह साल गरीबो का हक मारा गया वाले बयान पर हूँगाराम मरकाम ने कहा कि भाजपा की रमन सरकार ने ही एक रुपये चावल अंत्योदय योजना के तहत गरीबों को दिया एवं केंद्र की भाजपा सरकार ने गरीबो को आवास योजना के तहत मकान उपलब्ध कराया उज्वला योजना के तहत गरीब परिवार को फ्री में गैस सिलेंडर दिया।

हूँगाराम मरकाम ने कहा कि सुकमा जिले पर हमारी ये सभी योजनाओं का लाभ गरीब परिवार को मिला कोंग्रेस के कार्यकर्ता बताये की उनकी सरकार ने गरीबों के लिये क्या किया।कवासी लखमा राम ने सुकमा के गरीब जनता के लिये क्या योजना बनाया।जीतना भी कार्य अभी वर्तमान में चल रहा हैं वो भाजपा के केंद्र सरकार की योजना हैं।युवाओं को रोजगार देने के नाम से गोबर बेचने पर मजबूर करने वाली सरकार सिर्फ गोठान के नाम से मात्र एक योजना लाती हैं वो भी जमीनी स्तर पर भष्ट्राचार की भेंट चढ़ गई हैं।भाजपा शासन काल में कोंटा से मोटू पुल का कार्य शुरूहुवा को आज तक नही बन सका।

सुकमा जिले में भाजपा सरकार के रहते शिक्षा के क्षेत्र में कई कार्य हुवे सुकमा जिले को दो नवदय विद्यालय की सौगात मिली सुकमा से कोंटा के बीच मे दोरनापाल के पास मात्र एक कार्य चल रहा हैं क्या वो कांग्रेस की उपलब्धि हैं।

दोरनापाल का ब्रिज जिसे अपने भाषणों में झूठे मंत्री अपना बताते हैं वो भी भाजपा शासन काल मे बना है।सुकमा जिले का विकास करने के लिये सुकमा को जिला की सौगात भी भाजपा सरकार ने दी। सुकमा जिले में दो नगर पंचायत व एक नगर पालिका की भी सौगात डॉक्टर रमन सिंह ने दिया।हर घर नल योजना के तहत गरीब परिवार को शुद्ध जल देने का कार्य भी भाजपा की केंद्र सरकार की देन है। कांग्रेस के कार्यकर्ता बताये की भूपेश बघेल ने कौन सी सौगात सुकमा को दी जिससे गरीबों को राहत मिल सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!