छत्तीसगढ़जगदलपुरबस्तर

बड़ी नालियों की सफ़ाई में प्रचार प्रसार ज़्यादा, धरातल पर काम नहीं – संजय पाण्डेय.

सफ़ाई गर्मी में पूर्ण कर ली जानी चाहिए थी,अब केवल फ़ोटो खिंचाने तक सीमित- सुरेश गुप्ता.

पाँच साल बाद आज इस नाली की सफ़ाई – वार्डवासी नागेश्वर राव.

जगदलपुर,18 जून।  शहर के विभिन्न वार्डों में महीनों से जाम नाली जिसकी सफाई होना बारिश से पूर्व अति आवश्यक है ऐसे सभी नालियों का 2 दिन पूर्व नेता प्रतिपक्ष संजय पांडे एवं भाजपा नगर अध्यक्ष सुरेश गुप्ता ने नगर निगम आयुक्त को अवलोकन करवाया था और इसकी गंभीरता से अवगत कराया । वार्ड वासियों ने बताया है कि लगभग पाँच वर्ष के पश्चात यह नाली आज साफ़ हो रही है जिसके कारण कुछ हद तक लोगों की समस्याएं कम हो पाएंगी।

आज चंद्रशेखर आजाद वार्ड में  जेसीबी और गैंग लगाकर स्वयं आयुक्त और सफ़ाई दरोग़ा उपस्थित होकर लंबे समय से जाम नालियों को खुलवाने का कार्य प्रारंभ किया।

इस अवसर पर नेता प्रतिपक्ष संजय पांडे और नगर अध्यक्ष सुरेश गुप्ता भी मौजूद रहे।

आयुक्त महोदय के द्वारा स्वयं उपस्थित होकर कार्य कराने के दौरान स्थानीय वार्ड वासियों ने संजय पांडे सुरेश गुप्ता को धन्यवाद देते आयुक्त महोदय के प्रति आभार व्यक्त किया और कार्य पूरा किया जाएगा ऐसा उम्मीद जताया है।

सफाई गैंग का मॉनिटरिंग कर्मचारियों के साथ संजय पांडे सुरेश गुप्ताऔर आयुक्त महोदय करते रहे।

इस अवसर पर नेता प्रतिपक्ष संजय पांडे ने कहा है कि नये आयुक्त का नगर निगम में कार्य संभाले कुछ ही दिन हुआ है ।ऐसे  में आयुक्त महोदय को शहर के भौगोलिक और अत्यधिक वर्षा  से होने वाली परेशानी से अवगत नहीं होने से तथा महापौर के द्वारा केवल मीडिया में प्रचार प्रसार और आधी इच्छा शक्ति के कारण इस वर्ष वर्षाकाल में अत्याधिक जल जमाव होने से शहर वासियों को इसका खामियाजा उठाना पड़ेगा! जल जमाव से बचने तथा बढ़ी  नालियों की सफ़ाई अप्रैल माह से ही शुरू कर दी जाती है, जो इस वर्ष जून में शुरू की गई है ।वह भी केवल मीडिया में प्रचार प्रसार तक ज़्यादा है ,धरातल पर कार्य ठीक से अभी भी नहीं हो पा रहा है।

चर्चा के दौरान सुरेश गुप्ता संजय पांडे ने आयुक्त महोदय से कहा की जरूरत पड़ी तो अतिरिक्त कर्मचारी अल्पकालीन समय के लिए लेकर प्राथमिकता के आधार पर शहर की जाम नालियों कि और भी ध्यान देना पड़ेगा अन्यथा बारिश के दिनों में पानी की निकासी नहीं होने से निगम को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा और शहर की जनता जलजमाव से विभिन्न प्रकार की परेशानियों के साथ-साथ बीमारियों से भी जूझना पड़ेगा ।

आयुक्त महोदयों  विषय की गंभीरता को समझते हुए उचित निर्णय लेने का आश्वासन दिया है।

इस अवसर पर निगम के अजय बनिक हेमंत श्रीवास JCB चालक मन्नू एवं नगर निगम के सफ़ाई कर्मचारी उपस्थित रहे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!