छत्तीसगढ़

कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर बेवजह लाठीचार्ज दमन की कार्रवाईः दीपक बैज

रायपुर /27 अगस्त 2024। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा है कि भिलाई-3 में शांतिपूर्ण ढंग से विरोध प्रदर्शन करते ज्ञापन देने जा रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने जिस तरह से लाठीचार्ज किया है वह दमन की कार्रवाई है. उन्होंने कहा है कि लोकतंत्र में विरोध प्रदर्शन सबका अधिकार है और ऐसे प्रदर्शन से सत्तारूढ़ भाजपा को विचलित होकर ग़ैरलोकतांत्रिक क़दम नहीं उठाना चाहिए.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि भिलाई-3 में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सुरक्षा में बजरंग दल के गुंडा तत्वों ने जिस तरह से सेंध लगाई वह चिंता की बात है। सुरक्षा में गंभीर सेंध पर पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई न किए जाने पर कांग्रेस की ओर से धरना दिया गया था और थाने में जाकर पुलिस को ज्ञापन देना था।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा है कि मीडिया की ओर से वीडियो से स्पष्ट है कि शांतिपूर्ण ढंग से नारे लगाते जा रहे कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने बेवजह ही लाठीचार्ज किया है। कुछ कार्यकर्ताओं और मीडियाकर्मियों को तो पुलिस द्वारा घेरकर पीटा गया है. कई लोगों को चोटें आई हैं। पुलिस से कार्रवाई की मांग करना भी भाजपा सरकार को बर्दाश्त नहीं हो रहा है. वह लाठीचार्ज करके अपनी नाकामी छिपाना चाहती है.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा है कि कांग्रेस झीरम के हमले में अपने वरिष्ठ नेताओं को गंवा चुकी है. वह भी भाजपा सरकार में हुआ था और सुरक्षा व्यवस्था में खामी की वजह से ही हुआ था. इसलिए अब कांग्रेस सचेत है और अपने किसी भी नेता की सुरक्षा में चूक को बर्दाश्त नहीं करेगी. अगर पुलिस सुरक्षा व्यवस्था में सेंध लगाने वालों और बेवजह लाठीचार्ज करने वालों के खिलाफ समुचित कार्रवाई नहीं करती है तो कांग्रेस फिर से विरोध प्रदर्शन के लिए बाध्य होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!