छत्तीसगढ़दरभाबस्तर

दरभा ब्लॉक के 24 संकुलों में पढ़ई तिहार के अंतर्गत अंगना म शिक्षा 3.0 कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

दरभा,26 अप्रैल। माताओं को जोड़कर बच्चों को घर पर पढ़ाई सीखने में सहयोग देने के लिए अंगना म शिक्षा कार्यक्रम का संचालन किया जा रहा है। दरभा ब्लॉक में विगत दो वर्षों में इस कार्यक्रम से अधिक से अधिक माताएं सक्रिय रूप से जुड़कर बच्चों की शिक्षा में महत्वपूर्ण योगदान दे रही हैं।अंगना म शिक्षा 3.0कार्यक्रम के तहत पढ़ई तिहार दरभा ब्लॉक के 24 संकुलों में 25 अप्रैल मंगलवार को आयोजित किया गया।

स्मार्ट माता ओं का चयन कर सम्मान किया गया। आयोजन में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के साथ बच्चे भी उपस्थित रहे।वही बीसपुर संकुल में कार्यक्रम का शुभारंभ बीआरसी समलू राम कश्यप के द्वारा छत्तीसगढ़ महतारी के छाया चित्र की पूजा अर्चना कर किया गया।बीआरसी द्वारा पढ़ई तिहार अंगना म शिक्षा 3.0 की विस्तृत जानकारी दी गई। इस आयोजन में ग्राम की माता ओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया तथा गर्मी की छुट्टियों में किस तरह घर में ही रहकर बच्चों को खेल खेल में अध्ययन अध्यापन से जोड़कर रखा जाए यह गतिविधि की गई। अंगना म शिक्षा के तहत माता उन्मुखीकरण आदि कार्यक्रम का आयोजन समय-समय पर किया जाता रहा है।

उसी कड़ी में पढ़ई तिहार के तहत अंगना म शिक्षा 3.0 का आयोजन आज किया गया,इसमें उपस्थित माताओं को अंगना म शिक्षा के महत्त्व से परिचित कराया गया तथा किस तरह से घर में भी बच्चों को शिक्षा से जोड़कर रखा जा सकता है यह गतिविधि कराई गई। कार्यक्रम में उपस्थित माताओं ने अपने बच्चों से गतिविधि करा कर अंगना म शिक्षा नाम को साकार किया।

इस अवसर बीआरसी समलू राम कश्यप सहित स्कूली बच्चे, माताएं,शाला प्रबंधन समिति के सदस्य, स्वसहायता समूह के सदस्य, शिक्षक-शिक्षिका,संकुल समन्वयक मौजूद रहे। यह कार्यक्रम दरभा ब्लॉक के पूरे 24 संकुल में आयोजित किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!