जगदलपुरबस्तर

एनएसयूआई द्वारा जगदलपुर के महाविद्यालय में ताला जड़ा जाना दुर्भाग्यपूर्ण एवं शैक्षणिक गुणवत्ता पर सवाल – सुरेश गुप्ता

महाविद्यालय में जनभागीदारी के अध्यक्ष स्थानीय विधायक के होते भ्रष्टाचार का आरोप दुर्भाग्यजनक-सुरेश गुप्ता

जगदलपुर,10 नवंबर। शासकीय काकतीय स्नातकोतर महाविद्यालय जगदलपुर में हो रहे भ्रस्टाचार के विरुद्ध एनएसयूआई द्वारा ताला जडे जाने की घटना पर भाजपा नगर मण्डल अध्यक्ष सुरेश गुप्ता ने कांग्रेस राज्य सरकार पर छात्र विरोधी होने का आरोप लगाया है।

श्री गुप्ता ने कहा है की जब से कांग्रेस सत्ता में आयी है जगदलपुर नगर के विभिन्न शैक्षणिक संस्थाओ में अव्यवस्था का आलम है तथा कोरोना काल के 02 वर्ष शैक्षणिक संस्थाओ के बंद होने के कारण रखरखाव के आभाव में शैक्षणिक संस्थाओं जरूरी व्यवस्थाओ की कमी है इस और सरकार के जनप्रतिनिधियों ने कभी संज्ञान नहीं लिया और भ्रस्टाचार की वजह से ये व्यवस्था कभी सुधर भी नहीं पायी।


महाविद्यालय में जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष कांग्रेस के विधायक और कांग्रेस के नेता सदस्य है इन सब के मोजुदगी में भ्रष्टाचार किया जा रहा है इसे लगातार विद्यार्थी परिषद भारतीय जनता पार्टी भी उठाती रही है शैक्षणिक संस्थाओं में भ्रष्टाचार की सारी सीमाएं लांघी गई, अब तो एनएसयूआई कॉंग्रेस का ही छात्र संगठन है और कांग्रेस के ही अनुशासित संगठन द्वारा महाविद्यालय में ताला जड़ा जाना जहाँ उनकी ही सरकार हो, ये प्रदेश के लिये दुर्भाग्य की बात है | कॉंग्रेस शासित प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल अन्य राज्यों में जाकर चुनावी सभा में छत्तीसगढ़ मॉडल और शिक्षा की गुणवत्ता की बात करते है और वही अव्यवस्था के चलते छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है जिसका मुख्य कारण भ्रस्टाचार है।

विभिन्न शैक्षणिक संस्थाओ में उपकरणों की खरीदी में भी जमकर भ्रस्टाचार हो रहा है जिससे शिक्षा की गुणवत्ता और छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है इसका उदाहरण है जगदलपुर का महाविद्यालय जहाँ कांग्रेस के ही छात्र संगठन एनएसयूआई ने ताला जड़ दिया! जहां ख़ुद जगदलपुर विधायक रेखचंद जैन एवं कांग्रेसीगण जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष और सदस्य है।

इससे पहले भी कई बार उक्त महाविद्यालय के प्राचार्य के ऊपर गंभीर आरोप लग चुके है उसके बावजूद अभी तक कार्यवाही ना होना ऐसे में जनप्रतिनिधियों का प्राचार्य को शह होना दर्शाता है और ऐसा किया जाना कही न कही कॉंग्रेस राज्य सरकार की शिक्षा नीतियों पर भी सवाल खड़ी कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!