राष्ट्रीय

मुसलमानों के विरोध प्रदर्शन पर विहिप ने कहा- जिहादी कट्टरता के ख़िलाफ़ सड़कों पर उतरेगा बजरंग दल

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) की युवा इकाई बजरंग दल ने घोषणा की है कि देश में बढ़ती इस्लामिक जिहादी कट्टरपंथियों की अतिवादी घटनाओं के ख़िलाफ़ संगठन के लोग सड़कों पर उतरेंगे. विश्व हिंदू परिषद के प्रवक्ता विनोद बंसल की ओर से जारी बयान में कहा गया है- मस्जिदों से निकलने वाले जिहादी कट्टरपंथी लगातार हिंदुओं के घरों को जला रहे हैं और उन पर जानलेवा हमला कर रहे हैं. इन हिंसक घटनाओं के विरुद्ध बजरंग दल आगामी गुरुवार 16 जून को देशभर के ज़िला मुख्यालयों में धरना देगा और राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन भी देगा.

बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने पिछले महीने एक टीवी डिबेट के दौरान पैग़ंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. जिसके बाद कई देशों ने भी आपत्ति जताई थी और भारतीय दूतों को बुलाकर अपनी नाराज़गी दर्ज की थी. इसके बाद बीजेपी ने नूपुर शर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया.

लेकिन पिछले शुक्रवार को नमाज़ के बाद भारत के कई शहरों में हिंसक प्रदर्शन हुए. झारखंड में तो दो लोगों की मौत हो गई. विहिप के केंद्रीय महामंत्री मिलिंद परांडे ने कहा है कि पिछले शुक्रवार को नमाज़ के बाद जिन मस्जिदों से उन्मादी भीड़ और दंगाई निकले थे, उन पर कड़ी निगरानी रखी जाए. उन्होंने कहा- जिन्होंने भीड़ को उकसाया, उनके विरुद्ध बिना देरी के कठोर कार्रवाई हो और गिरफ़्तारी हो. मिलिंद परांडे ने ये भी मांग की कि जिनको धमकियाँ दी जा रही हैं, उनकी सुरक्षा सुनिश्चित की जाए.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!