जगदलपुर

होली के मद्देनजर एक्शन मोड़ पर पुलिस… शहर के चप्पे-चप्पे पर रहेंगी बस्तर पुलिस तैनात.

जगदलपुर,17 मार्च । होली त्यौहार के मद्देनजर बस्तर पुलिस ने शहर में तगड़ी सुरक्षा व्यवस्था की है। किसी भी तरह की आपात स्थिति से निपटने के लिए बस्तर पुलिस के अधिकारी और जवान विभिन्न जगहों पर तैनात कर दिए गए है।

सीएसपी हेमसागर सिदार ने बताया कि होली त्यौहार के मद्देनजर बस्तर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा निर्देश पर शहर के संवेदनशील जगहों की पहचान कर 50 से ज्यादा फिक्स पॉइंट बनाये गए है। इसके साथ ही शहर को अलग अलग जोन में बांटकर एक दर्जन बाइक पेट्रोलिंग टीम को तैनात किया गया है। वहीं बस्तर पुलिस ने शहर में आने और जाने वाले प्रमुख मार्गों के चार जगहों पर टेंट लगाकर मोबाइल चेक पोस्ट लगाया गया है। जहां बस्तर पुलिस के अधिकारी और जवान शहर में आने जाने वाले वाहनों, सामान और लोगों को चेकिंग कर रहे है। पूरे जिले में निगरानी रखने के लिए सिटी सर्विलेंस सिस्टम को भी नए सिरे से एक्टिव किया गया है।

इधर, बस्तर पुलिस के द्वारा शहर और शहर के महत्वपूर्ण जगहों पर 160 से भी ज्यादा कैमरों की मदद से नजर निगरानी की जा रही है। शहर के संवेदनशील जगहों में बस्तर पुलिस द्वारा पहली बार ड्रोन के माध्यम से निगरानी कर लोगों की हर गतिविधियों पर नजर बनाए हुए है। इसके साथ ही बस्तर पुलिस के जवान सादे कपड़ों में भी पूरे शहर में तैनात होकर लोगों की गतिविधियों पर नजर बनाए हुए है। लोगों की सुरक्षा के लिए 500 से भी ज्यादा पुलिस अधिकारी और जवानों को तैनात किया गया है। यह सभी अधिकारी और जवान 24 × 7 समय तक तैनात रहेंगे।

बस्तर पुलिस के द्वारा सोशल मीडिया पर नजर बनाए रखने के लिए सोशल मोनिटरिंग सेल का गठन किया। यह टीम सोशल मीडिया में आपत्तिजनक पोस्ट करने वालों पर नजर रखेगी। सोशल मीडिया में आपत्तिजनक पोस्ट करने वालों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई करने की बात बस्तर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने कही है।

बता दें कि, होली त्यौहार को देखते हुए बस्तर पुलिस द्वारा पूरे जिले में ऐतिहातन कार्रवाई की जा रही है। सीएसपी ने बताया कि बीते 1 सप्ताह के अंतर्गत 100 से अधिक आपराधिक तत्वों के खिलाफ धारा 151 के तहत प्रतिबंधात्मक कार्रवाई पुलिस के द्वारा की गई है। वहीं 30 से ज्यादा शराब पीकर वाहन चलाने वाले चालकों के खिलाफ मोटरयान अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है।

150 से ज्यादा बाइक चालकों पर मोटरयान अधिनियम के अलग अलग धाराओं के अंतर्गत कार्रवाई की गई है। इसके साथ ही पुलिस ने शराब पीकर शहर की शांति व्यवस्था को भंग करने वाले 17 लोगों के विरुद्ध आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है। सीएसपी ने बताया कि यह कार्रवाई आगामी दिनों में भी जारी रहेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!