उत्तरप्रदेश

जनरल बिपिन रावत को याद करते हुए… पीएम नरेंद्र मोदी क्या बोले?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में बिपिन रावत को श्रद्धांजलि देते हुए कहा है कि उनका निधन ‘हर राष्ट्रभक्त के लिए बहुत बड़ी क्षति’ है.

पीएम मोदी ने कहा, “राष्ट्र-निर्माताओं और राष्ट्र रक्षकों की इस धरती से मैं आज देश के उन सभी वीर योद्धाओं को भी श्रद्धांजलि दे रहा हूं जिनका आठ दिसंबर को हेलिकॉप्टर हादसे में निधन हो गया.

भारत के पहले चीफ़ ऑफ़ डिफ़ेंस स्टाफ़ जनरल बिपिन रावत जी का जाना हर भारत प्रेमी के लिए, हर राष्ट्र भक्त के लिए बहुत बड़ी क्षति है.

जनरल बिपिन रावत जी जितने जांबाज थे, देश की सेनाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए जितनी मेहनत करते थे, पूरा देश उसका साक्षी रहा है.”

इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि जनरल रावत आने वाले दिनों में अपने भारत को नए संकल्पों के साथ वे जहां होंगे, वहां से भारत को आगे बढ़ते हुए देखेंगे.

विपक्ष पर बोला हमला

पीएम मोदी ने शनिवार को 9,800 करोड़ रुपये की लागत से तैयार सरयू नहर राष्ट्रीय परियोजना का उद्घाटन किया.

इस मौके पर पीएम मोदी ने विपक्षी दलों और पूर्ववर्ती सरकारों पर हमला बोला.

उन्होंने कहा, “मैं जब आज दिल्ली से चला तो मैं सुबह से इंतजार कर रहा था कि कब कोई आएगा और कहेगा कि मोदी जी इस योजना का फीता तो मैंने काटा था.

कुछ लोगों की ऐसा कहने की आदत है, हो सकता है कि बचपन में इस योजना का फीता भी उन्होंने ही काटा हो. कुछ लोगों की प्राथमिकता फीता काटना है.

आज से करीब 50 साल पहले इस योजना पर काम शुरू हुआ था और आज इसका काम पूरा हुआ है. जब इस परियोजना पर काम शुरू हुआ था तो इसकी लागत 100 करोड़ से भी कम थी,आज ये लगभग 10,000 करोड़ खर्च करने के बाद पूरी हुई है. पहले की सरकारों की लापरवाही की 100 गुना ज्यादा कीमत देश को चुकानी पड़ी है.

पहले की सरकारें माफिया को संरक्षण देना, बाहुबलियों को बढ़ावा देना और जमीनों पर अवैध कब्जा करवाती थीं लेकिन आज योगी की सरकार माफिया की सफाई में जुटी है, गरीब, दलित, पिछड़े और आदिवासी सभी को सशक्त करने में जुटी है.

कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट की फाइलें बरसों से चल रही थीं लेकिन इस एयरपोर्ट को शुरू करवाने का काम भी डबल इंजन की सरकार ने ही किया.”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!