रायपुर

बस स्टाप नही होने से सड़क पर ही बस का इंतजार करना पड़ता है…यहां ना शौचालय की व्यवस्था है और ना ही पानी की… सड़क पर बने डिवाइडर पर हमे बस का इंतजार करना पड़ता है.. जिससे हमेशा खतरा बना रहता है : महीला यात्री।

रायपुर,26 नवंबर। मुस्कुराइए आप रायपुर में है.. जी हां जब आप रायपुर की सीमा क्षेत्र में प्रवेश करते है… तो चारो और आपको बहुमंजिल इमारतें दिखाई पड़ती है… जिससे यही जान पड़ता है… कि छत्तीसगढ की राजधानी रायपुर ने जबरदस्त विकास किया है…आपको यहां विकास हर चौक में दिखाई देगी..

सरकार ने नवंबर की पन्द्रह तारीख से शहर में बसों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया…अब बस रिंग रोड मे बने अंतर्राजीय बस अड्डा पर जा रही है..जो कि सराहनीय है… शहर में पहले बसों को वजह से ट्रैफिक का दबाव घड़ी चौक में सुबह से ही देखने को मिल जाया करती थीं… लेकीन अब स्थिती पहले से बेहतर है।

लेकीन इन सब के बीच सरकार द्वारा शहर के बाहरी द्वार पर बस स्टॉप की व्यवस्था की जानी चाहिएं थी.. जिससे यात्रियो को थोड़ी सहूलियत होती।

दरअसल ताजा तस्वीर तड़के सुबह साढ़े पांच बजे तेलीबांधा चौक की है… जहा पर यात्री आरंग, महासमुंद और उड़ीसा जाने अपनी बस का इंतजार कर रहे है। बस स्टॉप नही होने की वजह से यात्रियों की भीड़ सड़क पर ही देखने को मिलती है।

इस बीच हमने यात्रियों से बात करने की कोशिश की वहा मौजुद महीला यात्री ने बताया की हमे यहां पर कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ता है..ना यहां पर बस स्टाप है और ना ही शौचालय की व्यवस्था है… हमे सड़क पर ही बस का इंतजार करना पड़ता है…जिससे दुर्घटना होने की स्थिती बनी रहती है….सरकार को महिलाओं के बारे में सोचते हुए यहां पर समुचित व्यवस्था की जानी चाहिए थी…. खैर हमारी सरकार से यही मांग है यात्रियों को परेशानी को देखते हुए जल्द से जल्द समुचित व्यवस्था की जाए।

संपादकीय – अजय चंद्राकर की कलम से….

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!