छत्तीसगढ़जगदलपुरबस्तर

भाजपा की चुप्पी ने ज़ाहिर कर दिया कि इनके नेताओं में सच्चाई बयां करने का साहस नही : राजीव शर्मा

जगदलपुर,14 फरवरी। राजीव ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के बस्तर आगमन पर हुई जनसभा में बस्तर के ज्वलंत मुद्दों की चर्चा नहीं करने पर आलोचना के साथ अपनी तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त कर कहा कि यहां के हजारों परिवारों में यह आस जगी थी कि वे नगरनार स्टील प्लांट, आरक्षण और रेल लाइन पर अपना पक्ष रखेंगे मगर इनकी चुप्पी ने ज़ाहिर कर दिया कि भाजपा नेताओं में सच्चाई बयां करने का साहस नहीं…

राष्ट्रीय अध्यक्ष के बस्तर आगमन पर बस्तरवासियों में यह आस जगी थी कि हजारों परिवारों की चिंता कर कोई राहत दिलाने हेतु पहल करेंगे सभा में मौजूद भाजपा के कार्यकर्ता भी दुखी व मायूस हुए जो नौकरी व रोजगार के माध्यम से अपने बच्चों का भविष्य सँवारने का सपना संजोए रखे है….

आरक्षण पर राज्यपाल के हस्ताक्षर न करने से छत्तीसगढ़ सहित बस्तर में रोस्टर प्रणाली प्रभावित हो रही है रोजगार के साथ दाखिले पर पढ़ने वाले असर का प्रभाव आगामी दिनों में नजर आयेगा भाजपा की चुप्पी आरक्षित वर्गो के लिये चिंतनीय – राजीव शर्मा

बस्तर जिला कांग्रेस कमेटी शहर अध्यक्ष/इंद्रावती विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष राजीव शर्मा ने भाजपा के राष्ट्रीय जेपी नड्डा की दो दिन पहले हुई जनसभा में बस्तर के ज्वलंत मुद्दों पर चर्चा नहीं करने पर भाजपा की कड़े शब्दों में तीव्र आलोचना की है, श्री शर्मा ने सवाल उठाते हुए कहा कि नगरनार स्टील प्लांट को विनिवेशीकरण के नाम पर निजी क्षेत्र को बेचने की तैयारी में लगी भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष को बस्तर वासियों को बताना चाहिए था कि बस्तर के साथ सौतेला व्यवहार व छलावा क्यों किया जा रहा है।

जगदलपुर रावघाट रेल लाइन के मामले को आखिर केंद्र सरकार किस बुनियाद पर लम्बित रखी है। बस्तर रेलवे प्राइवेट लिमिटेड में शामिल चार में से तीन कंपनियां केंद्र सरकार के अधीन है बीआरपीएल, एनएमडीसी की वह सब्सिडी कंपनी है जिसने बस्तर के साथ धोखा किया उस पर जेपी नड्डा ने चर्चा क्यों नहीं की तथा आदिवासी आरक्षण पर बोलने का साहस भी नही जुटा पाए और नक्सलवाद की चर्चा करते अपने ही पार्टी के पूर्व अध्यक्ष/केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयानों को ही झुठला दिया जिसमें शाह ने कहा था कि छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद कम हुआ है।

श्री शर्मा ने नक्सलवाद पर भाजपा अध्यक्ष के बयान की आलोचना करते हुए कहा कि प्रदेश में पूर्ववर्ती भाजपा सरकार द्वारा कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा को पर्याप्त सुरक्षा नहीं देने के कारण झीरम नक्सल कांड में कांग्रेस के प्रदेश के कई बड़े नेता और सुरक्षा बल के जवान शहीद हो गए, यह घटना यदि भाजपा को याद है तो उन्हें कुछ बोलने का अधिकार ही नहीं है झूठे आरोप लगाकर और बस्तर के ज्वलंत विषयों नगरनार स्टील प्लांट, आरक्षण और रेल लाइन पर चुप्पी साधे भाजपा नेताओं ने बता दिया कि उनमें सच्चाई बयां करने का साहस नहीं बचा है केवल जनता को गुमराह करने वाली भाषा भाजपा नेता बोल रहे हैं।

पिछले विधानसभा और लोकसभा चुनाव में बस्तर की जनता भाजपा को सबक सिखा चुकी है आगामी चुनाव में भी सबक सिखने के लिए भाजपा को तैयार रहना चाहिए। श्री शर्मा ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के बस्तर आगमन पर यहां के हजारों परिवारों में यह आस जगी थी कि वे आरक्षण पर भाजपा का पक्ष रखने के साथ उन परिवारों की चिंता कर कोई राहत दिलाने की घोषणा करेंगे लेकिन वे महज भाषण ठोंककर चले गए। उनकी सभा में मौजूद भाजपा के कार्यकर्ता भी दुखी व मायूस हुए जो नौकरी व रोजगार के माध्यम से अपने बच्चों का भविष्य संवारने का सपना लेकर पहुंचे थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!