छत्तीसगढ़जगदलपुरबस्तर

भाजयुमो प्रदेश मंत्री जयराम पहुँचे हड़ताली डॉक्टरों के बीच, कहाँ प्रदेश में चल रही कुर्सी की लड़ाई का खामियाजा भुगत रहे डॉक्टर.

जगदलपुर,21 जनवरी । मानदेय बढ़ाने की मांग को लेकर हड़ताल पर बैठे डिमरापाल मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों को समर्थन भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश मंत्री जयराम दास ने दिया है। उन्होंने कहाँ की प्रदेश में स्वास्थ मंत्री टी एस सिंहदेव और भूपेश बघेल के बीच कुर्सी की लड़ाई चल रही है। इनकी कुर्सी की लड़ाई का खमियाजा सरकारी कर्मचारियों को भुगतना पड़ रहा है इनकी लड़ाई का ही नतीजा है कि डॉक्टर जिन्हें धरती का भगवान कहाँ जाता है उन्हें अपना वेतन पाने के लिए भी आंदोलन करना पड़ रहा है।

जयराम दास हड़ताली डॉक्टरों के बीच पहुँचे और उनकी मांगों को जायज ठहराते हुए उसे अपना समर्थन दिया उन्होंने डॉक्टरो से कहाँ की वे उनकी हर लड़ाई में साथ है।गौरतलब है कि गुरुवार से मेकाज के 250 से ज्यादा जूनियर, इन्टर्नस और संविदा डॉक्टर्स अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं।

जूनियर रेसिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन का कहना है कि, अन्य राज्यों की तुलना में छत्तीसगढ़ के जूनियर रेसिडेंट डॉक्टरों को कम मानदेय दिया जा रहा है। मानदेय बढ़ाने की मांग को लेकर पिछले 4 सालों में कई बैठके हुईं। पत्राचार भी किया गया। लेकिन, फिर भी मांग पूरी नहीं हुई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!