Uncategorized

भाकपा ने मनाया पर्यावरण दिवस लोगो से की अपील.

सुकमा,5 जून। पर्यावरण दिवस के शुभ अवसर पर सुकमा जिला के  ग्राम पंचायत माटेमरका में सैकड़ों की तादाद मे भाकपा और AISF/AIYF के नेतृत्व में पर्यावरण दिवस मनाया गया।

जिला पंचायत सदस्य रामा सोडी़ ने लोगों को संकल्प भी दिलाया और कहा प्रति व्यक्ति एक पौधे का रोपण करें।

रामा सोड़ी ने कहा कि आज कि आज हमारे जीवन में पर्यावरण का बहुत ही ज्यादा महत्व है, प्रकृति के बिना हमारा जीवन अधूरा है इसी प्रकृति  से हमें कई प्रकार के बीमारियों का जड़ी बूटी मिलती है। पर्यावरण को नुक़सान होना मतलब हमें नुकसान होना है ठीक इसी तरह पर्यावरण को बचाना हमारी पहली प्राथमिकता होनी चाहिए। जल,जंगल,जमीन हमारा है इसके रक्षक भी हम है और जो हसदेव में लाखों पेड़ों की बलि दिया जा रहा है बहुत गंभीर मामला है। राज्य सरकार को इस पर तत्काल रोक लगानी चाहिए।

हम सभी को पर्यावरण दिवस पर संकल्प लेकर कम से कम एक पौधा  लगाना चाहिए, जिससे एक शांत वातावरण के साथ लोगों को प्राकृतिक ताजा हवा भी मिलेगा आज इसी कारण हम जल,जंगल,जमीन हमारा है इसकी रक्षा हमारा पहला कर्तव्य है। आज छत्तीसगढ़ राज्य के भूपेश सरकार इशारों पर हसदेव में लाखों पेड़ों की बलि दिया जा रहा है लगातार ग्रामीणो के विरोध के बाद भी भूपेश सरकार अडानी, अंबानी जैसे पूंजीपतियों  का साथ दे रहा है आज भूपेश सरकार लोगों को बेककूफ बनाने का काम कर रही है हसदेव को नुक़सान करना हमारी आने वाली पीढ़ी को नुक़सान करने के बराबर है ऑल इंडिया यूथ फेडरेशन मुख्यमंत्री से यह मांग करता है कि हसदेव पर लाखों पेड़ों की कटाई पर तत्काल रोक लागाए।

साथ ही हमारी आप सभी से अपील है,कि सभी कम से कम एक पौधे अपने नाम से रोपण जरूर करें।

इस दौरान मौजुद रहे।

इस दौरान जिला पंचायत सदस्य रामा सोडी़,जनपद पंचायत सदस्य देवा सोडी, AIYF जिला अध्यक्ष शैलेंद्र कश्यप, AIYF के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य पुष्पा सोडी़,भीमा कुंजाम ,उमेश सोडी,हिरमा,हुर्रा करटामी ,जोगा सोडी और सैकड़ों की संख्या में AIYF/AISF कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!