बस्तर

बस्तर सांसद के फोर लेन की मांग को नितिन गडकरी ने लगाई मोहर

बस्तर सांसद सड़क से लेकर सदन तक मुखर अब जल्द ही बनेगा फोर लेन..

जगदलपुर,4 मई। बस्तर सांसद दीपक बैज की पहल पर केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी की मंजूरी की मोहर लग गई है। अब जल्द ही धमतरी से जगदलपुर तक फोरलेन सड़क आकार लेना शुरू कर देगी। केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री श्री गडकरी ने बस्तर सांसद श्री बैज को पत्र लिखकर सूचित किया है। केंद्रीय मंत्री ने धमतरी से जगदलपुर फोर लेन हेतु डिटेल्ड प्रोजेक्ट रिपोर्ट (DPR) तैयार करने निर्देशित किया है।

जल्द निर्माण कार्य भी शुरू होगा। श्री गडकरी ने श्री बैज के संदर्भित पत्र का उल्लेख किया है। जिससे साबित होता है कि जगदलपुर तक फोरलेन सड़क सांसद दीपक बैज के प्रयासों का सुफल है।सड़क से लेकर सदन तक मुखर रहने वाले सांसद दीपक बैज की पहल से बस्तर के सपने सच हो रहे हैं। जिससे बस्तर का मन खुशी से झूम उठा है। बस्तर के बहुआयामी विकास सहित तमाम  मुद्दों पर संसद में और विभागीय स्तर पर सांसद दीपक बैज के मुखर प्रयासों का परिणाम सामने आया है।

उनके संघर्ष की बदौलत बस्तर की नियमित रेल सेवा बहाल हो गई तो रायपुर से जगदलपुर तक फोरलेन सड़क भी मंजूर हो गई। इसके बाद बस्तर पर हुई राहत की बौछार पर श्रेय के कई दावेदार सामने आ रहे थे। अब श्री गडकरी के मंजूरी पत्र से साफ हो गया है कि बस्तर का दीपक ही बस्तर में विकास का उजियारा फैला रहा है। बाकी के बल्व दूर से टिमटिमाते रहें तो अलग बात है। सांसद दीपक बैज द्वारा संसद में लगातार किये जाने वाले प्रयास सबके सामने हैं तो रेल सेवा के लिए उनका मैदानी प्रदर्शन भी किसी से छुपा नहीं है।

संसद में भाजपा की ओर से बस्तर के हक में मुखरता कभी नजर नहीं आई। लेकिन इस बार कहा जा रहा था कि भाजपा ने समस्याओं के समाधान के लिए केंद्रीय मंत्रियों से संपर्क किया था। यह तो सभी जानते हैं  कि सांसद दीपक बैज लगातार संसद में बस्तर के मुद्दों को गंभीरता से उठाते रहे हैं। भाजपा का दावा सामने आया था कि भाजपा के नेता भी केंद्रीय मंत्रियों के समक्ष मांगों को उठाते रहे हैं। लेकिन सांसद दीपक बैज संसद में बस्तर के प्रतिनिधि हैं और उन्होंने बस्तर की आवाज जितने प्रभावशाली ढंग से रखी है, वह पहले इस तरह कभी सुनाई नहीं दी।

भाजपा के  छत्तीसगढ़ के सांसद अपनी सरकार होने की वजह से सांसद में वैसी दमदारी नहीं दिखाते, जैसी दीपक बैज दिखाते हैं इसलिए बस्तर को जो राहत मिली है, उसका स्वाभाविक श्रेय बस्तर की जनता अपने सांसद दीपक बैज को दे रही है। केंद्र सरकार ने उनकी मांगों को गंभीरता से लेते हुए कुछ मांग पूरी कर दी है।

विशाखापट्टनम से जगदलपुर एक्सप्रेस, जो कोरोना काल के बाद से हफ्ते में दो दिन चल रही थी, उसे नियमित करने का आदेश जारी कर दिया गया है और केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने बस्तर सांसद दीपक बैज से मुलाकात में सड़क निर्माण के मामले में महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए धमतरी से जगदलपुर तक फोरलेन को मंजूरी दी थी,उस पर व्यावहारिक प्रक्रिया शुरू हो गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!