गोवा

गोवा चुनाव: टिकट न मिलने पर पूर्व मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर बोले- बीजेपी छोड़ दूंगा

गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लक्ष्मीकांत पारसेकर ने शनिवार को कहा कि वे पार्टी से इस्तीफा दे देंगे. अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने लक्ष्मीकांत पारसेकर को टिकट देने से इनकार कर दिया है.

65 वर्षीय पारसेकर ने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा कि वे अब पार्टी में नहीं बने रहना चाहते हैं और शनिवार शाम तक इस्तीफ़ा दे देंगे. पारसेकर इस समय भारतीय जनता पार्टी की गोवा विधानसभा चुनावों के लिए बनाई गई घोषणा पत्र समिति के प्रमुख हैं.

इतना ही नहीं पारसेकर पार्टी की कोर समिति के भी सदस्य हैं. बीजेपी ने निवर्तमान विधायक दयानंद सोप्ते को मांद्रेम विधानसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है. पारसेकर इस सीट से साल 2002 से लेकर 2017 तक विधायक रह चुके हैं.

दयानंद सोप्ते ने कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर साल 2017 के विधानसभा चुनावों में पारसेकर को हराया था लेकिन बाद में नौ अन्य विधायकों के साथ सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी में 2019 में शामिल हो गए थे.

पारसेकर ने कहा, “फिलहाल मैंने इस्तीफा देने का फ़ैसला कर लिया है. मेरा अगला कदम क्या होगा, इस पर मैं बाद में फ़ैसला करूंगा.”

उनका कहना है कि दयानंद सोप्ते मांद्रेम क्षेत्र में पुराने भाजपा कार्यकर्ताओं की अनदेखी कर रहे हैं, जिसे लेकर संगठन में नाराज़गी का माहौल है. परसेकर साल 2014 से 2017 तक गोवा के मुख्यमंत्री रहे थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!