राष्ट्रीय

कांग्रेस अपने दम पर लड़ेगी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव: प्रियंका गांधी.

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने ​कहा कि 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी राज्य की सभी 403 सीटों पर अपने दम पर चुनाव लड़ेगी.

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, राज्य में किसी पार्टी के साथ गठबंधन की संभावना से इनकार करते हुए उन्होंने रविवार को दावा किया कि इस चुनावी समर में उनकी पार्टी की ही जीत होगी.

प्रियंका गांधी ने आरोप लगाया कि 2017 के उन्नाव बलात्कार कांड और 2020 के हाथरस सामूहिक बलात्कार और हत्याकांड ने भले देश को झकझोरकर रख दिया, लेकिन में सपा और बसपा के नेता कहीं नहीं दिखे.

उन्होंने दावा किया कि तब केवल कांग्रेस पार्टी ही लोगों के लिए लड़ रही थी. वो बुलंदशहर ज़िले के अनूपशहर में रविवार को पार्टी के ‘प्रतिज्ञा सम्मेलन- लक्ष्य 2022’ में पार्टी कार्यकताओं को संबोधित कर रही थीं.

कांग्रेस के लिए उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव को अहम बताते हुए उन्होंने इस चुनाव को “करो या मरो” की स्थिति बताया. उन्होंने आगे कहा कि बूथ स्तर पर पार्टी को मज़बूत करके ही ये चुनाव जीता जा सकता है. इसलिए उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं से बूथ समितियों को मज़बूत करने की अपील की.

प्रियंका गांधी ने कार्यकर्ताओं को सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने और सोशल नेटवर्किंग के विभिन्न प्लेटफ़ॉर्म पर पार्टी की सभी गतिविधियों को पोस्ट करने के लिए कहा.

भाजपा पर निशाना साधा

केंद्र और राज्य की सत्ता पर विराजमान भाजपा पर तंज़ कसते हुए उन्होंने कहा कि उनके मन में आज़ादी की लड़ाई के प्रति कोई सम्मान नहीं है, क्योंकि इसके नेताओं ने देश को आज़ाद कराने के लिए ख़ून-पसीना नहीं बहाया.

उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस ने न केवल विकास किया, बल्कि देश में भाईचारे और सद्भाव को भी बढ़ावा दिया.

पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों पर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकारों ने 70 साल तक ये तय किया कि इनके दाम 70 रुपये से ऊपर न बढ़े. लेकिन, भाजपा के केवल सात सालों के शासन में इनकी क़ीमतें 100 रुपये के पार चली गई.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!