जगदलपुर

अंर्तराज्यीय चोर गिरोह पर बस्तर पुलिस की बड़ी कार्यवाही.

दो दिन पूर्व स्थानीय व्यापारी से हुई थी दो लाख पंद्रह हजार रूपये की उठाईगिरी

🔸महारानी अस्पताल के सामने की घटना

🔸मिशन सिक्योर सिटी अंतर्गत बस्तर पुलिस को मिली सफलता

🔸सिटी सर्विलेंस सिस्टम अंतर्गत लगे कैमरो की महत्पपूर्ण भुमिका

🔸दो आरोपी पुलिस की गिरफ्त में,उड़ीसा के गंजाम एवं महासमुंद भीमखोज के निवासी

🔸जप्त नगदी 2,15,000/- रूपये व एक मोटर सायकल पल्सर, एक मोबाईल फोन एवं चांदी का सिक्का।

▪️नाम आरोपी-1. ए0 अनिल पिता ए0 राजू उम्र 30 साल नि0 ग्राम आड़टुटा सांई थाना कोदला जिला गंजाम उड़ीसा।

▪️2. करन नेताम पिता जगन्नाथ नेताम उम्र 24 साल निवासी भीमखोज कासीबाहरा थाना खल्लारी जिला महासमुंद (छ0ग0)

घटना विस्तार से

जगदलपुर में स्थानीय व्यापारी अशोक दुल्हानी के साथ दो पूर्व जब वे संजय बाजार स्थित अपने दुकान से अपने घर कुम्हारपारा जाने के दौरान महारानी अस्पताल के सामने उस्ताद गुपचुप सेंटर में गुपचुप खाने रूका था कि उसी दौरान उसके स्कुटी से 2,00000/-रूपये व एक चांदी का सिक्का और अन्य सामान को चोरी कर उठाईगिरी की घटना को अंजाम दिया गया था। घटना पर प्रार्थी अशोक दुल्हानी के रिपोर्ट पर थाना कोतवाली में चोरी (379) भादवि0 का अपराध पंजीबद्ध कर अनुसंधान में लिया गया था।

▪️विवेचनाः-

प्रकरण में उप महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री जितेन्द्र सिंह मीणा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश शर्मा के मार्गदर्शन एवं नगर पुलिस अधीक्षक हेमसागर सिदार के पर्यवेक्षण में थाना प्रभारी कोतवाली एमन साहू के नेतृत्व में टीम गठित कर माल-मुलजिम की पता तलाश की जा रही थी।


दौरान अनुसंधान के जगदलपुर में मिशन सिक्योंर सिटी एवं सिटी सर्विलेंस सिस्टम अतंर्गत लगाये गये सीसीटीव्ही कैमरे के आधार पर संदिग्धों की पता तलाश की जा रही थी। सीसीटीव्ही वीडियो और फुटेज के आधार पर संदेहियों के गतिविधि एवं प्राप्त फुटेज के आधार पर आरोपियों की पता तलाश किया गया जा रहा था। जिस आधार पर दो संदिग्ध व्यक्तियों को संजय बाजार क्षेत्र में पुनः दिखे जाने की सूचना मिला थी जिस पर उप महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री मीणा, के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी कोतवाली एमन साहू के नेतृत्व में टीम गठित कर, संजय बाजार क्षेत्र में दो संदिग्धों की पहचान कर, घेराबंदी कर पकड़ा गया। जिनसे पुछताछ करने पर उन्होने अपनानाम-ए0अनिल निवासी गंजाम उडिसा एवं करन नेताम निवासी महासमुंद का होना बताये जिनेसे चोरी के संबंध में पुछताछ करने पर दिनांक 22 मई 2022 को जगदलपुर के स्थानीय व्यापारी अशोक दुल्हानी का संजय बाजार से पीछा करते हुये उक्त व्यापारी रास्ते में रूक कर गुपचुप ठेला में गुपचुप खाने के दौरान मौका देखकर व्यापारी के गाड़ी की डिक्की से रूपये पैसे चोरी कर लेना स्वीकार किया गया है। आरोपियों के कब्जे से चोरी किये गये राशि 2,15,000/-रूपये, एक चांदी का सिक्का, एक मोबाईल फोन और अपराध कारित प्लस मोटर सायकल ओ0डी-32 ई0 5340 बरामद कर, जप्त किया गया है। आरोपियों द्वारा अपने पल्सर वाहन का नंबर प्लेट बदलकर फर्जी नंबर सी0जी0 08 के0 4578 का प्लेट लगाकर घटना को कारित करना बताये है। दोनो आरोपियों को थाना कोतवाली जगदलपुर के द्वारा गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर न्यायालय रवाना किया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!