जयपुर

बीजेपी के लोग आग लगाने के लिए आते हैं, पूरे देश में आग लगा रहे हैं: अशोक गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान सचिवालय में सोमवार को मीडिया से बातचीत में भाजपा पर जमकर हमला बोला. हाल ही में राजस्थान आए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के दौरे को करौली में हुई घटना से जोड़ते हुए भाजपा पर कई आरोप लगाए हैं.

मीडिया के पर से पूछे गए सवाल कि, जेपी नड्डा आए हैं, राजस्थान आ कर गए हैं. इस के जवाब में सीएम अशोक गहलोत ने कहा, “ये आग लगाने के लिए आते हैं, पूरे देश में आग लगा रहे हैं.आए, आग लग गई.”

“प्रदेशवासियों को कहना चाहूंगा, बहुत खतरनाक दौर चल रहा है देश के अंदर. संविधान की धज्जियां उड़ा रहे हैं, लोकतंत्र में यकीन नहीं है. मैं बार-बार कह रहा हूं, हिंदु-मुस्लिम कर दिया देश के अंदर. महात्मा गांधी ने कहा था हिंदू होने का मुझे गर्व है, अपने-अपने धर्म को सब मानो और दूसरे धर्म का मान-सम्मान करो. ये तो सही बात है पर जिस रूप में इन्होंने घिनौना काम किया है, प्रधानमंत्री जी को चाहिए आगे आकर नेशन को संबोधित करें. कंडेम करें वो हिंसा को, चाहे हिंसा किसी भी पक्ष के द्वारा हो, कानून का राज स्थापित रहे देश के अंदर.”

उन्होंने कहा, “हमें गर्व है हमारे नेताओं ने आजादी के पहले भी कुर्बानियां दी हैं, आजादी के बाद भी कुर्बानियां देकर के इस देश को एक रखा, अखंड रखा और आज यहां तक पहुंचाया है और मोदी जी कहते हैं कि, कांग्रेस मुक्त भारत कर दो, 70 साल में क्या किया इन लोगों ने, तो यह जुमले है उनके, यह जुमले हैं.”

“आज सबसे बड़ी जिम्मेदारी अगर किसी की है, तो प्राइम मिनिस्टर की है, अमित शाह जी की है, वो देश में शांति स्थापित करने की अपील करें, वो कहें हम हिंसा को बर्दाश्त नहीं करेंगे.”

सीएम ने कहा, “आपको याद होगा सरकार बनने के बाद में एक बार लिंचिंग के वक्त में प्रधानमंत्री जी के मुंह से निकला था, यह एंटी सोशल एलीमेंट हैं, पूरे देश ने स्वागत किया था उसका. पर उनकी पार्टी में दबाव पड़ा होगा आरएसएस का या बीजेपी का, उनकी बोलती बंद हो गई प्राइम मिनिस्टर की. उसके बाद वो बोले ही नहीं हैं, क्यों नहीं बोले वो?”

“आज वो देश के प्रधानमंत्री हैं, हिंसा किसी तरह की हो, घरेलू हो या पब्लिकली हो, प्राइम मिनिस्टर यह संदेश दे, हिंसा को भारत सरकार बर्दाश्त नहीं करेगी, तो मैं ये दावे के साथ कह सकता हूं यह माहौल अच्छा हो सकता है.”

एक अन्य सवाल के जवाब में सीएम अशोक गहलोत ने कहा, “गडकरी जी का यह कहना कांग्रेस राष्ट्रीय पार्टी है, विपक्ष होना जरूरी है लोकतंत्र के अंदर. विपक्ष रहेगा तो ही देश चलेगा और उन्होंने जिस प्रकार बात कही है कि कांग्रेस ही एक मात्र ऐसी पार्टी है जो विपक्ष की भूमिका निभाने के काबिल है.”

“मैं समझता हूं कि उसके बाद में उनकी बोलती बंद हो जानी चाहिए जो कांग्रेस मुक्त भारत की बात करते हैं. कांग्रेस तो कभी मुक्त होगी नहीं देश से, मुक्त करने की बात करने वाले खुद मुक्त हो जाएंगे मैं मानता हूं.”

  1. इस बीच करौली मामले की संवेदनशीलता तो देखते हुए आज मध्यरात्रि तक लगाए गए कर्फ्यू को ज़िला प्रशासन ने बढ़ा कर 7 अप्रैल तक कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!